सड़क सुरक्षा तथा निजात पर कार्यशाला आयोजित कर दी गई यातायात नियमों की जानकारी

निबंध, भाषण, स्लोगन, चित्रकला समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन

कोरबा 18 जनवरी। शासकीय ग्राम्य भारती महाविद्यालय हरदीबाजार के रासेयो तथा एनसीसी इकाई के संयुक्त तत्वावधान में कोरबा पुलिस विभाग की ओर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत नशामुक्ति के लिए चलाए जा रहे विशेष निजात अभियान तथा यातायात नियमों की जानकारी देने एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान महाविद्यालय स्तर पर निबंध, भाषण, स्लोगन, चित्रकला, रंगोली तथा अन्य आयोजित प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया।

प्रो.अखिलेश पांडेय ने कार्यशाला की भूमिका प्रस्तुत की तथा सड़कों का उपयोग करते समय एक व्यक्ति के कर्तव्यों से सभा को परिचित कराया। मुख्य अतिथि के रूप में कोरबा पुलिस के यातायात थाने के उप पुलिस निरीक्षक मनोज राठौर उपस्थित रहे। उन्होंने यातायात से जुड़े कानूनों, यातायात चिन्हों, ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी बारीकियों, यातायात नियम तोडऩे वालों पर लगाए जाने वाले अर्थदण्ड तथा उनके खिलाफ की जाने वाली विभिन्न कार्रवाईयों, सड़क दुर्घटनाओं से बचने के उपायों इत्यादि विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए। कुलवंत तिर्की एनसीसी अधिकारी ने निजात पर प्रकाश डालते हुए आज के युवा वर्ग को हर प्रकार के नशे से दूर रहने की सलाह दी।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कोरबा पुलिस के प्रधान आरक्षक ब्रजेन्द्र कुमार केला, आरक्षक अजय राजवाड़े, राकेश मेहता, टिकेश्वर साहू तथा महाविद्यालय के गणित के विभागाध्यक्ष डॉ एम के वर्मा एवं भौतिकशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ कार्तिकेश्वर दुबे उपस्थित रहे। आयोजन को सफल बनाने में रासेयो के राजू कुमार, रविशंकर, विनोद कुमार उदय, रवीना महिलांगे, नम्रता साहू, तमन्ना यादव, अंजली धारी एवं अन्य स्वयंसेवकों की भूमिका अहम रही।

Spread the word