सीएमडी एसईसीएल डॉ प्रेमसागर मिश्रा ने सरायपाली कोयला खदान का दौरा किया

कोरबा 1 मार्च। सीएमडी एसईसीएल डॉ प्रेमसागर मिश्रा मंगलवार को कोरबा एरिया के निरीक्षण पर पहुँचे। अपने फ़ील्डविज़िट के क्रम में उन्होंने सर्वप्रथम सरायपाली ओपन कास्ट का दौरा किया । चंद रोज़ पहले (27 फ़रवरी 2022) हीं सारायपाली खदान द्वारा अपना अब तक का एक दिन का सर्वाधिक दैनिक उत्पादन दर्ज किया गया था। खदान में निरीक्षण के दौरान उत्पादन, उत्पादकता, सुरक्षा ओ. बी.  रिमुवल एवं कोल डिस्पेच पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होनें खदान की कार्यप्रणाली की सराहना की। यह प्रथम वर्ष है जिसमें यहाँ उत्पादन, डिस्पेच एवं ओबी रिमूवल का कार्य हो रहा हैं। सराईपाली परियोजना कोल इंडिया के द्वारा दिए गए उत्पादन लक्ष्य 12 लाख 50 हजार को प्राप्त करने हेतु प्रयास जारी है तथा उत्पादन रफ़्तार को देखते हुए आशा है कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले उक्त उत्पादन लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा।

सराईपाली खुली खदान परियोजना ने सुरक्षित कार्य प्रणाली, कामगारों की सजगता एवं कार्य कुशलता से वर्ष 2021 में शुन्य दुर्घटना का लक्ष्य भी हासिल किया है।

डॉ प्रेमसागर मिश्रा ने कोरबा एरिया की मानिकपुर माइन का भी निरीक्षण किया । उन्होंने यहाँ खदान की प्रकाश एवं परिवहन मार्ग व्यवस्था को बेहतरीन बताया । सीएमडी ने मानिकपुर के कार्य संस्कृति की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस वर्ष भी पिछले वर्षों की तरह निर्धारित कोयला उत्पादन का लक्ष्य समय से पूर्व प्राप्त कर लिया जाएगा । यह खदान पिछले कई वर्षों से कोयला उत्पादन का लक्ष्य हासिल कर रही है। सीएमडी एसईसीएल ने क्षेत्र की अन्य खदानों का भी जायज़ा लिया। फ़ील्डविज़िट उपरांत कोरबा हाउस में क्षेत्र की गतिविधियों पर वृहत प्रेजेंटेशन दिया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक कोरबा श्री विश्वनाथ सिंह सीएमडी के साथ उपस्थित रहे।

Spread the word