ब्लैकमेल करने वाले चार युवकों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

कोरबा 7 जून। फरसवानी के ग्रामीणों ने चार युवकों को दबोचने के साथ उरगा पुलिस के हवाले किया है। वे ग्रामीणों को ब्लैकमेल कर रहे थे। कुछ लोगों से उन्होंने वसूली भी की थी। गांव में भनक लगने पर लोगों ने इनकी जमकर खबर ली।

जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर फरसवानी गांव में यह घटना हुई है। जिस पर पुलिस ने युवकों पर आईपीसी की धारा 509 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। चारों युवक जांजगीर चांपा जिले के निवासी बताये गए है। ये एक वाहन फरसवानी पहुंचे हुए थे। खुद को मीडिया पर्सन बताते हुए इन लोगों ने गांव के कुछ दुकानदारों और सामान्य लोगों को चमकाना शुरू किया। जहां पर निर्माण कार्य जारी थे, उन पर दबाव बनाया गया कि लाकडाऊन में यह सब करना नियम विरूद्ध है। जबकि जो दुकानें नियम के तहत खुली थी, उन पर भी कथित रूप से नियम कानून थोपने की कोशिश की गई। बताया गया कि इस दौरान दो-चार लोगों ने डर कर पैसे दे दिए। बाद में उन्हें युवकों की हरकतों पर संदेह हुआ। जब वे दूसरे ठिकाने पर वसूली के लिए पहुंचे तो दूसरे लोग आ धमके और उनके बारे में जानकारी हासिल की। वहां पर चारों युवकों की जमकर खबर ली गई और इसके बाद उरगा पुलिस के हवाले कर दिया गया।

जानकारी मिली है कि लाकडाऊन को शिथिल किये जाने के बाद से इन युवकों ने अनेक स्थानों पर वसूली का काम करने में अपना कौशल दिखाया है और खर्चों का प्रबंधन किया है। इस गिरोह में कई और लोग शामिल है, जिनकी भूमिका का पता लगाया जा रहा है। उरगा पुलिस के द्वारा इस प्रकरण में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है।

Spread the word