नारायणपुर : IED ब्लास्ट में 1 जवान घायल, इलाज के लिए रायपुर रेफर

नारायणपुर: केन्द्र और राज्य के अथक प्रयासों के बाद भी वनांचल क्षेत्र दंतेवाड़ा में नक्सलवाद खत्म होने का नाम नही ले रहा है. आए दिन नक्सली आतंकी हमले की कोशिश में रहते है. इसी बीच खबर आ रही है कि आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया है. आईटीबीपी 53 बटालियन के जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे. मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर कोसा सेंटर की पहाड़ी पर नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया. धमाके में घायल जवान को इलाज के लिए जिला मुख्यालय लाया गया है. घायल जवान की हालत ठीक नहीं है. उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा सकता है.

8 दिसंबर को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर सिंचाई विभाग की एक जेसीबी को आग के हवाले कर दिया था. नक्सलियों ने पास ही बैनर पोस्टर भी लगाया था. बैनर-पोस्टर में केंद्र सरकार के लागू कृषि कानूनों का विरोध करने की बात लिखी हुई थी. बैनर के नीचे नक्सलियों ने 4 किलो का बम भी प्लांट किया था. पुलिस ने बम को डिफ्यूज कर दिया था.

4 दिसंबर को पुलिस नक्सली मुठभेड़

4 दिसंबर को बीजापुर जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था. घटना स्थल से हथियार और समान भी बरामद हुआ था. सर्चिंग के दौरान हथियार, पिट्ठू और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई थी.

28 नवंबर को सुकमा में IED ब्लास्ट

28 नवंबर को सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इसमें असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए थे और कई जवान घायल हुए थे. 28 नवंबर करीब रात 8.30 बजे जिले के ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों ने दो आईईडी ब्लास्ट किए थे.

Spread the word