फेडरेशन की बैठक में लिये गए निर्णयों का कर्मचारियों को शीघ्र मिलेगा लाभ

कोरबा 11 अगस्त। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी एवं छत्तीसगढ़ विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन 01 की गत 26 जुलाई को संपन्न बैठक के जिन प्रमुख बिंदुओं पर प्रबंधन द्वारा निर्णय लिया गया था उसके आदेश शीघ्र जारी होंगे।

उक्त जानकारी फेडरेशन के प्रांतीय प्रचार सचिव पवन दास ने देते हुए बताया कि फेडरेशन के महासचिव आर सी चेट्टी, प्रांतीय अध्यक्ष सुरेंद्र शुक्ला, जोनल सचिव राजेश खरे, चरित्र चौकसे, संतोष सिंह ठाकुर ने 8 अगस्त को तीनों ही कंपनी के प्रबंध निदेशक, निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन तथा मानव संसाधन विभाग के अधिकारियों से कर्मचारियों से संबंधित 26 जुलाई की बैठक के चर्चा के बिंदुओं पर प्रगति की जानकारी ली। प्रबंधन की ओर से प्रतिनिधियों को बताया गया कि कैशलेस चिकित्सा सुविधा अक्टूबर से लागू होगी। विभागीय एवं सीधी भर्ती के पदों हेतु प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। 2020 में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर सीधी भर्ती द्वारा नियुक्त कर्मचारियों को उनके समकक्ष पद पर कार्यरत कर्मचारियों के अनुरुप 2 वर्ष के महंगाई भत्ते व अन्य लाभ, विभिन्न श्रेणी के रिक्त पदों हेतु पदोन्नति के लिए दो पदों को मिलाकर सात वर्ष की गणना कर लाभ, 2004 से 2023 के मध्य एनपीएस धारक मृतक, सेवानिवृत कर्मियों को पुरानी पेंशन का लाभ, 5 हजार की डिप्रेशन आधार पर योग्यताधारी कर्मचारियों को कार्यालय सहायक श्रेणी 2 में पदोन्नति, न्यायालय एवं शासन के आदेश अनुसार सेवानिवृत्त कर्मियों को वेतन वृद्धि लाभ आदि प्रस्ताव पर संचालक मंडल की बैठक जो 20 अगस्त को संभावित बैठक में निर्णय लिए जाने की जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त पुरानी पेंशन बहाली, 3 प्रतिशत तकनीकी भत्ता, संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर शासन के निर्णय अनुरूप कार्यवाही हेतु आश्वस्त किया गया।

महासचिव आर सी चेट्टी द्वारा कर्मचारियों के मांगों के संबंध में कराए गए निर्णय को देखते हुए मुख्यालय सहित सभी क्षेत्र के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा संगठन से विभागीय भर्ती में शिथिलता एवं शासन की नीतियों के अनुरूप तृतीय श्रेणी के पद पर पदोन्नति दिए जाने की पहल करने का अनुरोध किया गया। जिस पर तत्काल महासचिव द्वारा प्रबंधन से इस संबंध में चर्चा की गई। प्रबंधन द्वारा संगठन की मांग व कर्मचारियों के अनुभव तथा योग्यता पर शीघ्र प्रस्ताव देने की बात कही गई और इस पर विचार करने हेतु आश्वस्त किया गया। महासचिव ने चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों को संगठन की ओर से विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही उनकी मांगों पर सकारात्मक पहल कर निर्णय लिया जाएगा।

Spread the word