सड़क हादसे रोकने ट्रैफिक पुलिस चलाएगी अभियान

कोरबा 10 जून। जिले में विभिन्न मार्गों में हो रहे खूनी सड़क हादसों को गंभीरता से लेते हुए एसपी उदय किरण ने कोरबा ट्रैफिक पुलिस को सख्त अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके तहत नशेड़ी चालकों के लाइसेंस जब्त किये जाने के अलावा उनके प्रकरण को विचारण के लिए कोरबा न्यायालय पेश किये जाने की कार्रवाई शामिल है।

जानकारी के अनुसार जिले के कोरबा-चांपा मार्ग, कोरबा-कटघोरा मार्ग, कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग, कटघोरा-बिलासपुर मार्ग, कोरबा.दीपका-बांकी.कुसमुंडा मार्ग तथा कोरबा.रजगामार एवं कोरबा.बालको मार्ग में आए दिन खूनी सड़क हादसों के कारण पैदल राहगीर से लेकर दोपहिया वाहन चालक एवं उसमें सवार लोग असमय काल के क्रूर गाल में समा रहे हैं। ऐसे तेज रफ्तार वाहनों पर कार्रवाई किये जाने के लिए यातायात पुलिस द्वारा वाहन रफ्तार मापक यंत्र के अलावा वाहनों के चालकों के नशे में होने पर उनकी पहचान के लिए अल्कोहल मापक यंत्र के द्वारा मौके पर परीक्षण कर कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

यातायात डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार के निर्देशन में यातायात थाने के एएसआई मनोज राठौर, तरूण जायसवाल, राजेंद्र पांडेय, सुदामा पाटले, घनश्याम सिंह अपने-अपने हमराह स्टाफ के साथ विभिन्न मार्गों पर कैंप लगाकर नशे में वाहन चलाने वालों का परीक्षण करने के अलावा उनके वाहनों की गति का भी ट्रैफिक पुलिस प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए यंत्रों के माध्यम से परीक्षण कर नशे में वाहन चलाने वालों पर मोव्ही एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई कर जुर्माने के लिए उनका प्रकरण कोरबा न्यायालय विचारण के लिए पेश करेगी। इसके अलावा नशे में वाहन चलाने वालों के लाइसेंस को जब्त किये जाने के लिए मोव्ही एक्ट की धारा 3/181 के तहत प्रकरण तैयार कर उसे जिला परिवहन अधिकारी कोरबा के यहां ऐसे चालकों के लाइसेंस जब्त किये जाने के लिए भेजा जाएगा। इस तरह के मामले शीघ्रातिशीघ्र त्वरित कार्रवाई से किये जाने के कारण नशे में वाहन चलाने व स्टंटबाजी करने तथा तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों की गति पर रोक लगाई जा सकेगी।

Spread the word