स्कूल सफाई कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, घंटाघर से कलेक्ट्रेट तक निकाली गई रैली

कोरबा 27 फरवरी। कोरबा प्रदेश सरकार के खिलाफ कई संगठनों ने मोर्चा खोला है। चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ ने भी मोर्चा खोल दिया है।

सोमवार को लंबित मांगों को याद दिलाने स्कूल के अंशकालीन सफाई कर्मचारी संघ ने घंटाघर से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। यहां ज्ञापन सौंपा गया। छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ की मांग है कि उन्हें नियमितीकरण का लाभ दिया जाए। सौंपे ज्ञापन में संघ की ओर से कहा गया है कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में अंशकालीन को पूर्ण कालीन करते हुए नियमितीकरण करने का वादा किया गया था, जो आज तक पूरा नहीं किया गया है। जिससे अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुकी है। इस संबंध में पूर्व में भी कई बार आवेदन और ज्ञापन दिया जा चुका है। इसके बाद भी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया गया है। अब नियमितीकरण की मांग को लेकर उन्होंने आंदोलन का रूख अख्तियार कर लिया है।

जिसके तहत सोमवार सुबह 11 बजे से शाम 4.00 बजे तक घंटाघर ऑडिटोरियम के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। उसके बाद घंटाघर से रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचें, जहां वे कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। आंदोलन में जिले के सभी विकासखंड कोरबा, करतला, कटघोरा, पाली और पोड़ी उपरोड़ा के अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी शामिल हुए। कर्मचारी बताते हैं कि नियमितीकरण की मांग को लेकर पहले भी वह पत्राचार कर चुके हैं। इसके बाद भी उनकी मांग को अनसुना किया जा रहा है। इससे हजारों अंशकालीन सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण से वंचित होना पड़ रहा है। यही वजह है कि सफाई कर्मियों में आक्रोश भड़कने लगा है।

Spread the word