सूने मकान से चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ा स्नेफर डॉग ने

कोरबा 14 फरवरी। क्राइम कंट्रोल की बातें कहने-सुनने में काफी अच्छी लगती है लेकिन इसकी सच्चाई क्या है यह किसी से छिपी नहीं है। सीएसईबी चौकी अतर्गत पीपरपारा कोहडिय़ा का एक परिवार कटघोरा के किसान मेला को देखने के लिए क्या गया, उस पर सामत आ गई। मौका पाकर चोरों ने इस मकान को निशाने पर लिया और सोने-चांदी के आभूषण समेत लाखों के सामान पार कर दिए। हालांकि पुलिस को सूचना देने के बाद डॉग स्क्वायड की कोशिशों से चोर को पकड़ लिया गया है।

कोरबा शहर में एक के बाद एक चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। चोर बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं,हालांकि पुलिस भी आरोपियों की लगातार धरपकड़ कर रही है। ऐसे ही एक मामले में पुलिस के स्नीफर डॉग बाघा ने एक बार फिर से अपनी उपयोगिता साबित करते हुए सूने मकान में चोरी करने वाले आरोपी को खोज निकाला। सीएसईबी चौकी अंतर्गत पीपरपारा कोहडिय़ा निवासी विनोद कुमार साहू सपरिवार घर में ताला लगाकर कटघोरा घूमने के निए गए हुए थे। पड़ोसियों ने फोन कर विनोद को उसके घर में चोरी होने की जानकारी दी,जिसके बाद विनोद तत्काल घर पहुंचे जहां उन्होंने देखा,कि चोर अलमारी में रखे 50 तोला चांदी और कुछ सामानो की चोरी कर ली है। विनोद ने तत्काल पुलिस चैकी में सूचना दी जिसके बाद पुलिस डॉग स्कॉड के साथ मौके पर पहुंची। बाघा मौके पर मौजूद सामानो की गंध लेकर इधर-उधर घूमा फिर एक युवक तक पहुंच गया। पुलिस ने तत्काल युवक को हिरासत में ले लिया।

मकान मालिक ने बताया कि चोर ने चांदी के जेवरात करीब पांच हजार नकदी रकम और तेल से भरे टीपे को पार कर दिया है। चोरी के मामले में पुलिस ने जिस युवक को हिरासत में लिया है वह खुद को बेकसूर बता रहा है, हालांकि पुलिस युवक को चैाकी ले आई है और उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस को पूरा यकीन है,कि चोरी का यह मामला जल्द सुलझ जाएगा। चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने बताया कि इससे पहले ढोढ़ीपारा में सुखमत महंत के घर से काफी सामानों की चोरी हुई थी। इस मामले में जांच.पड़ताल के साथ बुधवारी बाजार गणेश पंडाल के पास रहने वाले मुकेश दास महंत और सतीश गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के कब्जे से पार किया गया सामान बरामद कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Spread the word