इनकम टैक्स अफसर बनकर कपड़ा कारोबारी के दुकान पर मारा छापा, 2.50 लाख की लूट कर फरार

कोरबा 20 सितंबर। शहर के सिटी मॉल में संचालित एक कपड़े की दुकान में शातिर बदमाश इनकम टैक्स अफसर बनकर रेड की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के नाम पर धमकाकर कारोबारी से ढाई लाख रूपये की लूट कर आरोपी फरार हो गये। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को धर दबोचा है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस इस गिरोह का जल्द ही खुलासा कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला कोतवाली थानांतर्गत सिटी मॉल का है। बताया जा रहा है कि आज दोपहर के वक्त मॉल में संचालित कपड़े के शॉप में कुछ लोग खुद को इनकम टैक्स अफसर बताकर घुस गये। दुकान में मौजूद स्टाफ और दुकानदार कुछ समझ पाते, इसी बीच बदमाशों ने टैक्स चोरी की बात कहते हुए दुकानदार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। दुकानदार को गिरफ्तार कर जेल भेजने की धमकी देते हुए मामला रफा-दफा करने की पेशकश इनकम टैक्स अफसर बने आरोपियों ने की। कारोबारी कुछ समझ पाता, उससे पहले बदमाशों ने दुकानदार से ढाई लाख जप्ती के नाम पर लूट कर मौके से फरार हो गये।
कुछ देर बाद जब दुकानदार को ठगी का ठिकार होने की जानकारी हुई, तो उसने तुरंत इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत शहर में अलर्ट जारी कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू की गयी।

बताया जा रहा है कि इस वारदात के कुछ देर बाद ही पुलिस की एक टीम ने इस वारदात मेें शामिल कुछ आरोपियों को पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस गिरोह के सरगना सहित अन्य सदस्यों की पतासाजी कर रही है। पुलिस जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा कर सकती है।

Spread the word